मानसिक कंडीशनिंग

हमारे एथलीटों के लिए मानसिक प्रशिक्षण

प्रदर्शन प्रशिक्षण के हमारे निदेशक लोरेंजो बेल्ट्राम हैं। अपने कोचिंग करियर के दौरान, लोरेंजो ने जिम कूरियर, पीट सम्प्रास और कारा ब्लैक सहित दर्जनों एटीपी और डब्ल्यूटीए टूरिंग पेशेवरों के साथ काम किया है। उन्होंने चार ग्रैंड स्लैम, डेविस कप और हॉपमैन कप सहित प्रमुख पेशेवर आयोजनों में बड़े पैमाने पर कोचिंग खिलाड़ियों की यात्रा की है। उन्होंने कई शीर्ष जूनियर और कॉलेजिएट खिलाड़ियों को विकसित किया है जिन्हें विलियम और मैरी, क्लेम्सन, जॉर्जिया टेक, जॉर्जिया विश्वविद्यालय, हार्वर्ड, वेस्ट प्वाइंट, पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय, सैमफोर्ड, शिकागो विश्वविद्यालय और कॉर्नेल जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों द्वारा भर्ती किया गया था।लोरेंजो के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया यहां क्लिक करें!

मानसिक क्रूरता, या किसी भी परिस्थिति में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास देने के लिए प्रतिस्पर्धा करने की क्षमता, एक ऐसा कौशल है जिसे विशिष्ट और व्यवस्थित प्रशिक्षण के माध्यम से सीखा जा सकता है, सुधारा जा सकता है और कभी-कभी महारत हासिल की जा सकती है।

शीर्ष प्रतियोगी यह मानते हैं कि उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन तब होता है जब वे एक विशिष्ट शारीरिक और मनोवैज्ञानिक अवस्था में होते हैं जिन्हें अक्सर आत्मविश्वास, सकारात्मक ऊर्जा, मन की शांति, दृढ़ संकल्प, जागरूकता और ध्यान जैसे शब्दों के साथ वर्णित किया जाता है। यह विशिष्ट अवस्था व्यक्तियों को उनके लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए नेतृत्व करने का सबसे कुशल और प्रभावी तरीका है, इसलिए, हम इसे उच्च-प्रदर्शन मार्ग के रूप में जोड़ते हैं।

स्पष्ट रूप से, प्रवेश करने और उस पर बने रहने की क्षमताउच्च प्रदर्शन मार्ग यहां तक ​​कि सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगियों को बाकियों से अलग करता है। एक महान कलाकार बनने के लिए विशिष्ट कार्य की आवश्यकता होती है, जो किसी भी परिस्थिति में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने में सक्षम हो। वर्षों के अनुभव ने प्रदर्शित किया है कि अंतिम कलाकार एक पूर्ण विकसित, पूर्ण विकसित इंसान है। निर्देशित अभ्यासों के माध्यम से, एथलीट अपने गहरे मूल्यों और विश्वासों का पता लगाते हैं और समझते हैं कि उनकी सफलता प्रतिस्पर्धी, सामाजिक और नैतिक क्षेत्रों में अपने चरित्र को मजबूत करने के उनके प्रयासों पर निर्भर करती है। किसी व्यक्ति के प्रतिस्पर्धी करियर को उसके चरित्र को मजबूत करने के लिए एक वाहन के रूप में फिर से तैयार करना कार्यक्रम के मूल में है। इस क्षेत्र में परीक्षण और विज्ञान आधारित प्रशिक्षण व्यवस्था में खिलाड़ियों की प्रेरणा को तेज करने के लिए समर्पित व्यवस्थित सत्र शामिल हैं, प्रशिक्षण और प्रतियोगिता में अपनी ऊर्जा और समय का अधिकतम लाभ उठाने के लिए सर्वोत्तम दृष्टिकोण और मानसिक दृढ़ता विकसित करना, और चरित्र शक्ति में वृद्धि करना।

अभ्यास ज्यादातर कागज पर हाथ से लिखकर किया जाता है और प्रशिक्षण और प्रतिस्पर्धा के दौरान विशिष्ट व्यवहारों और विचारों को प्रशिक्षित करके उनका पालन किया जाता है।

परिणाम उच्च उत्पादकता, तनाव में बेहतर प्रदर्शन और प्रतिभागियों के करियर और जीवन दोनों में बेहतर कल्याण में देखे जाएंगे।

कार्यक्रम में शामिल हैं:

· महान प्रतिस्पर्धियों और महान एथलीटों के बीच का अंतर।

· उच्च प्रदर्शन मार्ग (HPR)।

· एचपीआर और शीर्ष प्रदर्शन।

· प्रतियोगिता के वास्तविक लाभ।

· प्रशिक्षण और प्रतिस्पर्धा के लिए एक स्पष्ट, सम्मोहक कारण उत्पन्न करना।

आत्म-चर्चा और शरीर की भाषा का प्रभाव।

· पटकथा प्रशिक्षण और प्रतिस्पर्धी आयोजनों का महत्व।

· कनेक्शन का महत्व

· कृतज्ञता का प्रभाव

दबाव पर एक नया दृष्टिकोण

व्यक्तिगत विकास के लिए चुनौतियों की तलाश का महत्व- चरित्र की ताकत का निर्माण

मानसिक क्रूरता की शारीरिक रचना: प्रतिस्पर्धी, संयोजी और नैतिक पेशी का निर्माण।

मानसिक रूप से कठिन बनने के लिए एक विशिष्ट प्रशिक्षण व्यवस्था तैयार करना।

यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो कृपया ईमेल करेंलोरेंजोपरlbeltram@lbperformancesolutions.com या हमें पर कॉल करें561-488-2001.